JEE Mains GUJCET गुजरात इंजीनियरिंग और फार्मेसी में एडमिशन

GUJCET गुजरात इंजीनियरिंग और फार्मेसी में एडमिशन के लिए शेड्यूल जारी JEE Mains के छात्रों को मिलेगी यह छूट

JEE Mains GUJCET
JEE Mains GUJCET
 JEE Mains उसके छात्रों को मिलेगी यह  छूट- गुजरात के इंजीनियरिंग और फार्मेसी विद्यालयों में एडमिशन प्रक्रिया जल्द ही शुरू हो जाएगा।
JEE Mains दे चुके छात्रों के मेरिट लिस्ट गुजरात बोर्ड द्वारा आयोजित एग्जाम के तीन मुख्य विषयों में 50% और गुजरात सेट में 50 परसेंट के आधार पर तैयार की जाएगी।
GUJCET-गुजरात इंजीनियरिंग और फार्मेसी कॉलेज ऐडमिशन गुजरात में इंजीनियरिंग फार्मेसी कॉलेज ऐडमिशन – गुजरात में जो छात्र 12वीं साइंस के बाद इंजीनियरिंग और फार्मेसी में एडमिशन लेना चाहते हैं, उनके लिए खुशखबरी।
गुजरात के विश्वविद्यालय में 12वीं साइंस के बाद इंजीनियरिंग और फार्मेसी में साल 2024-2025 में एडमिशन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन का शेड्यूल घोषित किया गया है।
आधिकारिक नोटिस के मुताबिक -2 अप्रैल से आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। गुजरात के इंजीनियरिंग कॉलेज में प्रवेश के लिए विद्यार्थियों से 15 मई तक  ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाने का समय मिलेगा। वही फार्मेसी में प्रवेश के लिए 9 अप्रैल से 28 मई तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन किया जा सकेगा।
रेगुलर विद्यार्थी इंप्रूवमेंट एग्जाम देने वाले विद्यार्थी रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया में हिस्सा ले पाएंगे। फर्स्ट राउंड में रजिस्ट्रेशन नहीं करवाने वाले स्टूडेंटों के लिए 21 से 25 जून के दौरान प्रवेश प्रक्रिया दोबारा शुरू की जाएगी।
JEE Mains  के छात्रों के लिए अलग से तैयार होगी मेरिट लिस्ट। गुजरात के जितने भी सरकारी और ग्रांटेड कॉलेज हैं, उनमें 95 प्रतिशत सेल्फ फाइनेंस संस्थाओं की 50% सीट पर इंजीनियरिंग फार्मेसी के कोर्सेज में प्रवेश दिए जाएंगे।

GUJCET JEE Mains के बारे में जल्द ही हम आपको इससे जुडी अन्य सभी जानकारियों के बारे में अपडेट करेगे

  गुजरात इंजीनियरिंग और फार्मेसी में एडमिशन के लिए शेड्यूल जारी JEE Mains- के छात्रों को मिलेगी यह छूट  गुजरात के इंजीनियरिंग और फार्मेसी विद्यालयों में एडमिशन प्रक्रिया जल्द ही शुरू हो जाएगा JEE Mains दे चुके छात्रों के मेरिट लिस्ट गुजरात बोर्ड द्वारा आयोजित एग्जाम के तीन मुख्य विषयों में 50% और गुजरात सेट में 50 परसेंट के आधार पर तैयार की जाएगी |
गुजरात इंजीनियरिंग फार्मेसी कॉलेज ऐडमिशन गुजरात-में जो छात्र 12वीं साइंस के बाद इंजीनियरिंग और फार्मेसी में एडमिशन लेना चाहते हैं उनके लिए खुशखबरी गुजरात के विश्वविद्यालय में 12वीं साइंस के बाद इंजीनियरिंग और फार्मेसी में साल 2024-2025 में एडमिशन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन का शेड्यूल घोषित किया गया है |
आधिकारिक नोटिस के मुताबिक 2 अप्रैल से आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी गुजरात के इंजीनियरिंग कॉलेज में प्रवेश के लिए विद्यार्थियों से 15 मई तक  ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाने का समय मिलेगा वही फार्मेसी में प्रवेश के लिए 9 अप्रैल से 28 मई तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन किया जा सकेगा |
रेगुलर विद्यार्थी इंप्रूवमेंट एग्जाम देने वाले विद्यार्थी रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया में हिस्सा ले पाएंगे फर्स्ट राउंड में रजिस्ट्रेशन नहीं करवाने वाले स्टूडेंटों के लिए 21 से 25 जून के दौरान प्रवेश प्रक्रिया दोबारा शुरू की जाएगी JEE Mains  के छात्रों के लिए अलग से तैयार होगी मेरिट लिस्ट गुजरात के जितने भी सरकारी और ग्रांटेड कॉलेज हैं |
उनमें 95 प्रतिशत सेल्फ फाइनेंस संस्थाओं की 50% सीट पर इंजीनियरिंग फार्मेसी के कोर्सेज में प्रवेश दिए जाएंगे | इन संस्थाओं की पांच प्रतिशत सीट पर JEE Mains में उपस्थित विद्यार्थियों को प्रवेश दिया जाएगा प्रवेश के लिए गुजरात बोर्ड द्वारा आयोजित एग्जाम के मुख्य तीन विषयों में 50% और गुजरात सेट में 50% के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी

गुजरात में इंजीनियरिंग और फार्मेसी में एडमिशन के लिए शेड्यूल जारी कर दिया गया है।  जेई मेंस के छात्रों को इस छूट का लाभ मिलेगा। गुजरात के इंजीनियरिंग और फार्मेसी विद्यालयों में एडमिशन प्रक्रिया शीघ्र ही शुरू होगी। JEE Mains दे चुके छात्रों के मेरिट लिस्ट का आधार गुजरात बोर्ड द्वारा आयोजित एग्जाम के तीन मुख्य विषयों में 50% और गुजरात सेट में 50% होगा।

गुजरात इंजीनियरिंग और फार्मेसी कॉलेज ऐडमिशन

गुजरात में 12वीं कक्षा के बाद इंजीनियरिंग और फार्मेसी में एडमिशन लेने वाले छात्रों के लिए अच्छी खबर है। 2024-2025 शैक्षणिक वर्ष में गुजरात के विश्वविद्यालयों में एडमिशन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 2 अप्रैल से शुरू हो जाएगा। इंजीनियरिंग कॉलेजों में एडमिशन के लिए विद्यार्थियों को 15 मई तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाने का मौका मिलेगा, जबकि फार्मेसी में प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन 9 अप्रैल से 28 मई तक किया जा सकेगा।

रेगुलर विद्यार्थी इंप्रूवमेंट एग्जाम में शामिल छात्रों को रजिस्ट्रेशन करवाने का अवसर मिलेगा। पहले राउंड में रजिस्ट्रेशन नहीं करवाने वाले छात्रों के लिए 21 से 25 जून के बीच प्रवेश प्रक्रिया दोबारा शुरू की जाएगी। जेई मेंस के छात्रों के लिए मेरिट लिस्ट अलग से तैयार की जाएगी। गुजरात के सरकारी और ग्रांटेड कॉलेजों में, सेल्फ फाइनेंस संस्थाओं की 50% सीटों में इंजीनियरिंग और फार्मेसी के कोर्सेज में प्रवेश दिया जाएगा।

इन संस्थाओं के पांच प्रतिशत सीटों पर जेई मेंस  में उपस्थित छात्रों को प्रवेश दिया जाएगा। गुजरात बोर्ड द्वारा आयोजित एग्जाम के मुख्य तीन विषयों में 50% और गुजरात सेट में 50% के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी।

यही नहीं, हम आपको इस संबंध में अधिक जानकारी प्रदान करेंगे।

GUJCET गुजरात इंजीनियरिंग और फार्मेसी में एडमिशन के लिए शेड्यूल जारी JEE Mains के छात्रों को मिलेगी यह छूट।

official Website-Click Here

Read More PageClick Here

Leave a Comment